Scrollup

प्रेस रिलीज: 3 नवंबर 2018
आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने भोपाल की दक्षिण पश्चिम सीट से भरा विधानसभा चुनाव का नामांकन
नामांकन के वक्त मौजूद रहे सांसद संजय सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह समेत जिले के सभी अन्य प्रत्याशी
सोमवार से प्रदेश की अन्य सभी सीटों पर नामांकन भरने की शुरुआत करेंगे आप के प्रत्याशी

भोपाल, 3 नवंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के दावेदार आलोक अग्रवाल ने शनिवार को भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा से नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह और भोपाल की अन्य सभी सीटों के आप प्रत्याशी फराज खान (भोपाल मध्य), रीना सक्सैना (हुजूर), रेहान जाफरी (नरेला), मनोज पाल (गोविंदपुरा) और शिवनारायण अहिरवार (बैरसिया) भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने से पूर्व आम आदमी पार्टी की ओर से अंबेडकर मैदान (तुलसी नगर) से गांधी भवन (पॉलिटेक्निक चौराहे) तक रैली निकाली। इस रैली में बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता और आम लोग शामिल थे।

इस मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी तक 192 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और आज से नामांकन का सिलसिला भी शुरू हो रहा है। वहीं दूसरी ओर भाजपा और कांग्रेस में अभी तक नामों पर ही विवाद बना हुआ है। भाजपा में जहां टिकट के लिए विधायक और मंत्री एक दूसरे का सिर फोडऩे के लिए तैयार हैं। वहीं कांग्रेसी आपस में ही लड़ रहे हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी अपने डोर टू डोर और बूथ स्तर के प्रचार के जरिये इन पार्टियों से काफी आगे निकल चुकी है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने आलोक भाई के नेतृत्व में व्यापमं से लेकर बिजली, किसानी, आदिवासियों के जल सत्याग्रह जैसे तमाम आंदोलन किए हैं। इन आंदोलनों के जरिये आम आदमी पार्टी ने जनता के बीच अपनी साख और पैठ बनाई है। इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि आगामी 28 तारीख को विधानसभा चुनाव के मतदान में आम आदमी पार्टी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराएगी।

इस मौके पर आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने कहा कि आज से आम आदमी पार्टी चुनाव के महासमर की विधिवत शुरुआत कर रही है। हमने बाबा साहेब अंबेडकर और महात्मा गांधी जी को नमन कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है। आम आदमी पार्टी मानती है कि भाजपा और कांग्रेस ने जिस तरह की राजनीति को आगे बढ़ाया है, उससे संवैधानिक मूल्यों का क्षरण हुआ है और महात्मा गांधी के आदर्शों की अनदेखी हुई है। आम आदमी पार्टी संविधान की रक्षा और गांधी के मूल्यों को प्रतिस्थापित करने के संकल्प के साथ इस चुनाव में उतर रही है।

आप के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष के पर्चे के साथ नामांकन की प्रक्रिया शुरू की है। सोमवार से प्रदेश की अन्य सभी सीटों पर आप के प्रत्याशी नामांकन की प्रक्रिया शुरू करेंगे और हमें पूरा विश्वास है कि पिछले सालों में जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रोटी, रोजगार, किसानी आदि के मुद्दों पर जनता के समर्थन में लड़ाई लड़ी है, उसके परिणाम स्वरूप आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी चौंकाने वाले परिणाम देंगे।

आम आदमी पार्टी की अंबेडकर मैदान से गांधी भवन तक निकाली गई रैली में सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल, प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह के अलावा भोपाल मध्य के प्रत्याशी फराज खान, हुजूर की प्रत्याशी रीना सक्सैना, नरेला के प्रत्याशी रेहान जाफरी, गोविंदपुरा के प्रत्याशी मनोज पाल, बैरसिया के प्रत्याशी शिवनारायण अहिरवार, भोपाल के लोकसभा प्रभारी नरेश दांगी, आप के युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी, राष्ट्रीय परिषद की सदस्य मंजू जैन, भोपाल जोन के सचिव अरविंद शर्मा, मुन्ना सिंह, फहीम कुरैशी, तालिब अली, हाशिम अली, मिन्हाज आलम समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

mp

Leave a Comment