Scrollup

प्रेस रिलीज : 27 नवंबर 2018

चुनाव प्रचार थमते ही आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों ने किया डोर-टू-डोर संपर्क, जीत के लिए मांगा समर्थन

बूथ लेवल मैनेजमेंट की तैयारी में जुटी पार्टी, 65 हजार बूथों पर तैनात रहेंगे आप के कार्यकर्ता

किसी भी तरह की धांधली रोकने ऐप रखेगा कड़ी नज़र

भोपाल, 27 नवंबर। 26 नवंबर की शाम को चुनाव प्रचार थमते ही आम आदमी पार्टी के सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं से घर-घर जाकर संपर्क करना शुरू कर दिया है, वहीं पार्टी प्रदेशभर में लगभग सभी बूथों पर मैनेजमेंट की तैयारी में जुट गई है। प्रदेशभर में लगभग 65 हजार कार्यकर्ताओं की तैनाती बूथों पर की जा रही है। साथ ही मतदान पूर्व होने वाली किसी भी धांधली पर पार्टी द्वारा लॉन्च किए गए ऐप से नजर रखी जा रही है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं भोपाल की दक्षिण-पश्चिम सीट से पार्टी के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल ने सोमवार की शाम से ही मतदाताओं से घर-घर संपर्क शुरू कर दिया, जो लगातार मंगलवार की रात तक जारी रहा। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल के मुताबिक पार्टी के सभी सिपाही इस बार प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए तन-मन-धन और प्रण के साथ मैदान में डटे हुए हैं। पार्टी मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है और इस बार मध्य प्रदेश की जनता ईमानदार और जनहितैषी सरकार चुनकर इतिहास रचने जा रही है।

इधर मध्य विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी फराज़ खान ने भी मतदाताओं से डोर-टू-डोर संपर्क किया और इस बार प्रदेश में बदलाव की अपील करते हुए उन्हें अपना समर्थन देने का आग्रह किया। नरेला विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रेहान जाफरी भी अपने क्षेत्र के मतदाताओं से निरंतर संपर्क में रहे और उन्होंने घर-घर जाकर प्रत्येक मतदाता से पार्टी के लिए समर्थन मांगा। उधर हुजूर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रीना सक्सैना भी अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्होंने भी मतदाताओं से डोर-टू-डोर संपर्क करके उन्हें विजयश्री का आशीर्वाद मांगा।

गोविन्दपुरा क्षेत्र में भी कल से ही मतदाताओं से जनसंपर्क जारी है। यहां से पार्टी प्रत्याशी मनोज पाल लगातार मतदाताओं के बीच जाकर उनसे समर्थन मांग रहे हैं और इस बार आम आदमी पार्टी को प्रदेश सरकार बनाने का मौका देने की अपील कर रहे हैं। इधर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मुन्नासिंह चौहान अपने विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा करके मतदाताओं से जीत के लिए समर्थन और आशीर्वाद मांग रहे हैं। उधर बैरसिया विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शिवनारायण अहिरवार ने भी जनसंपर्क में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। वह शुरू से ही घर-घर पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क कर क्षेत्र की समस्याएं सुन रहे हैं साथ चुनाव में विजयी होने पर सभी समस्याओं के निराकरण का यहां के मतदाताओं को भरोसा दिला रहे हैं। अहिरवार ने सोमवार शाम से पुन: अपने क्षेत्र के मतदाताओं से डोर-टू-डोर संपर्क कर उन्हें विजयश्री दिलाने की अपील की। मंगलवार को भी उनका मतदाताओं से संपर्क जारी रहा।

बूथों पर तैनात होंगे 65 हजार कार्यकर्ता
वहीं पार्टी के अन्य पदाधिकारी बूथ लेवल मैनेजमेंट की तैयारी में जुटे रहे। आम आदमी पार्टी ने प्रदेशभर में लगभग 65 हजार कार्यकर्ताओं को बूथों पर तैनात करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को बूथ पर मैनेजमेंट के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

ऐप रखेगा धांधलियों पर कड़ी नजर
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में होने वाली धांधलियों को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा तैयार किए गए ऐप से कड़ी नजर रखी जा रही है। इसकी लॉन्चिंग पार्टी द्वारा हाल ही में की गई है। इसके माध्यम से किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी या उसके कार्यकर्ता द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए दिए जाने वाले उपहार, नगदी, शराब अथवा अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन पर नजर रखी जाएगी। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता के अलावा इस ऐप का उपयोग कोई भी मतदाता कर सकता है और अपने क्षेत्र में होने वाली इस तरह की गतिविधि की जानकारी वीडियो के माध्यम से पार्टी तक पहुंचा सकता है। जाँच में आरोप सही पाये जाने पर पार्टी द्वारा इसकी शिकायत प्रमाण सहित चुनाव आयोग को की जाएगी। यह ऐप बिल्कुल फ्री है, जिसे कोई भी व्यक्ति अपने एंड्रायड मोबाइल पर दी जा रही इस लिंक के जरिए डाउनलोड कर सकता है।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.aap.electionreporter

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

mp

Leave a Comment