Scrollup

प्रेस रिलीज 28 नवंबर 2018

प्रदेश की जनता चाहती है भ्रष्टाचार मुक्त, ईमानदार सरकार:अग्रवाल
चुनाव आयोग से की खराब ईवीएम मशीनों व गड़बडिय़ों की शिकायत
आम आदमी पार्टी की तरफ रहा मतदाताओं का रुझान
भारी उत्साह के साथ वोटरों ने किया मतदान

भोपाल, 28 नवंबर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को सुबह से शुरू हुए मतदान में वोटरों में भारी उत्साह नजर आया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगने लगी थीं। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने राजधानी भोपाल सहित प्रदेशभर में आ रही ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी एवं कई बूथों पर कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं द्वारा झंडे-बैनर का उपयोग किए जाने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में मतदाताओं में भारी उत्साह रहा और वह इस बार प्रदेश में सरकार बदलने के मूड में नजर आए।
उन्होंने वोटरों के रुझान को देखते हुए आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान की आशा व्यक्त की है। श्री अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि दोनों ही दलों के प्रत्याशियों की मिलीभगत के चलते मतदाताओं को भ्रमित करने का प्रयास भी किया गया, जिसकी शिकायत भी उन्होंने चुनाव आयोग से की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता यहां भ्रष्टाचार मुक्त ईमानदार सरकार चाहती है, इसको देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि मतदाताओं ने आम आदमी पार्टी में विश्वास जताया है। जिसका परिणाम 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के बाद देखने को मिलेगा। उन्होंने मतदान के लिए प्रदेश के मतदाताओं के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं छतरपुर (बुन्देल खण्ड) जोन के प्रभारी अमित भटनागर ने बताया कि मतदान को लेकर यहां के मतदाताओं में काफी उत्साह रहा। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। मतदाताओं के मौन से यह बात सामने आ रही है कि उन्होंने इस बार प्रदेश में सरकार के बदलाव के लिए मतदान किया है और आम आदमी पार्टी इसको लेकर आशान्वित है कि इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। यह 11 दिसम्बर को आने वाले चुनाव परिणामों से स्पष्ट हो जाएगा। उन्होंने भारी मतदान के लिए क्षेत्र मतदाताओं का आभार जताया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह ने बताया कि रीवा जिले में कुछ छिटपुट घटनाओं को छोडक़र मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा तथा इसके प्रति वोटरों में भारी उत्साह भी देखा गया। उन्होंने बताया कि कई बूथों पर ईवीएम मशीन की खराबी की सूचना मिलते ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बदलवाने का काम किया। इस क्षेत्र की जनता आम आदमी पार्टी की सक्रियता से खुश नजर आ रही है और इसे देखते हुए हम आशान्वित हैं कि चुनाव परिणाम आम आदमी पार्टी के पक्ष में आएंगे। उन्होंने मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए चुनाव परिणाम पार्टी के पक्ष में आने की उम्मीद जताई है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव एवं इन्दौर जोन के प्रभारी युवराज सिंह ने बताया कि प्रदेश में इस बार पूरी तरह से बदलाव की लहर दिखाई दे रही है। मतदाता कुछ बताने को तो तैयार नहीं थे, लेकिन उनका मौन यह बता रहा था कि वह इस बार प्रदेश में ईमानदार सरकार चाहते हैं जो उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतर सके। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आगामी 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम आम आदमी पार्टी के पक्ष में आएंगे और पार्टी प्रदेश में कई सीटें जीतकर अपना खाता खोलेगी। उन्होंने सभी वोटरों का आभार व्यक्त किया है।

पार्टी के ग्वालियर जोन प्रभारी तथा प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ के मुताबिक ग्वालियर में भी छिटपुट घटनाओं को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने बताया कि मतदाताओं की चुप्पी ने कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों के दिलों की धडक़नें बढ़ा दी हैं। शुरुआत में यहां मतदान की स्थिति काफी धीमी रही। दोपहर बाद मतदाताओं ने बड़ी संख्या में बूथों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। यहां कुछ मतदान केन्द्रों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश की गई जिसे प्रशासन के अधिकारियों ने खारिज कर दिया। इसके साथ ही यहां कुछ बूथों पर जिनमें ग्वालियर पूर्व तथा दक्षिण में ईवीएम मशीन खराब होने की जानकारी मिली, जिसे समय रहते बदलवा दिया गया। उन्होंने बताया कि वोटरों के रुझान से आम आदमी पार्टी उत्साहित है और उम्मीद है कि यहां से पार्टी प्रत्याशी विजयी होंगे।

जबलपुर जोन के प्रभारी एवं पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव डॉ मुकेश जायसवाल ने बताया कि यहां शुरुआत में मतदान काफी धीमी गति से प्रारंभ हुआ, इसके बाद इसमें तेजी भी आई। कई बूथों पर ईवीएम मशीनों के काम करने की खबर भी मिली, जिसे चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ने बदलकर मतदान शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव परिणाम बहुत ही चौंकाने वाले आएंगे। मतदाताओं के रुझान से आम आदमी पार्टी काफी आशान्वित है। यहां मतदान शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। डॉ जायसवाल ने भी मतदाताओं के प्रति अपना आभार जताया है।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

mp

Leave a Comment