Scrollup

प्रेस रिलीज: 2 सितंबर 2018

आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने की पार्टी के विधानसभा प्रत्याशियों की छठवीं सूची की घोषणा

कहा- आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता को ईमानदार और मजबूत विकल्प देगी आम आदमी पार्टी

आप नेताओं ने भाजपा-कांग्रेस पर किया तीखा हमला, कहा- प्रदेश की बर्बादी के लिए दोनों पार्टियां जिम्मेदार

उज्जैन, 2 सितंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल ने स्थानीय माथुर वैश्य धर्मशाला में रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठवीं सूची जारी की। इस सूची में उज्जैन जोन के प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह और भारतीय सेना के पूर्व कर्नल उमेश वर्मा समेत 18 सीटों पर आप ने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इंद्र विक्रम सिंह को सागर से और कर्नल वर्मा को सबलगढ़ से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। आप ने मजदूर, किसान, एबीएम आदि डिग्रीधारी शिक्षित युवा समेत वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया है। इनमें से अधिकाश का कोई राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है। (सूची संलग्न है) आम आदमी पार्टी के विधानसभा उम्मीदवारों की सातवीं सूची 11 सितंबर को छिंदवाड़ा में पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में घोषित की जाएगी। इससे पहले भोपाल में 26 जून को पहली सूची, ग्वालियर में 6 जुलाई को दूसरी, छतरपुर में 30 जुलाई को तीसरी, भोपाल में 11 अगस्त को चौथी और जबलपुर में 18 अगस्त को पांचवी सूची में 89 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी थी। छठवीं सूची समेत कुल 107 उम्मीदवारों की घोषणा आम आदमी पार्टी कर चुकी है।

प्रत्याशियों की घोषणा के अवसर पर पार्टी ने वाहन रैली का आयोजन किया। प्रत्याशियों की घोषणा के पहले सुबह 11 बजे नानाखेड़ा से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर आगर रोड स्थित माथुर वैश्य धर्मशाला तक आम आदमी पार्टी ने वाहन रैली निकाली। यह वाहन रैली नानाखेड़ा बस स्टैंड स्टेडियम से शुरू होकर नानाखेड़ा से तीनबत्ती चौराहा, दुर्गा प्लाजा, शहीद पार्क, टॉवर चौक, देवास गेट, मालीपुरा, दौलत गंज, कंठाल, बुधवारिया, निकास चौराहा, वी.डी. मार्केट, फाजल पूरा, गाड़ी अड्डा से सभा स्थल माथुर वैश्य धर्मशाला तक पहुंची। इसके बाद कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया, जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई। आप के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल ने प्रत्याशियों की घोषणा के बाद उन्हें प्रेस से मिलाया और परिचय दिया।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में 2 लाख करोड़ रुपए के बजट मेें से 50 प्रतिशत राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती है। इसके विपरीत दिल्ली में ईमानदार राजनीति के तहत बजट 32 हजार करोड़ से बढ़कर 53 हजार करोड़ हो गया है, जिससे जनता को तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं। हमारे यहां सरकार कहती है कि यहां किसानों का 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ नहीं कर सकते, जबकि सच्चाई यह है कि अगर 1 लाख करोड़ भ्रष्टाचार में न जाएं तो एक साल में किसानों का कर्ज माफ हो जाए। यहां 40 लाख लोगों को एक किलोमीटर दूर से पानी लाना होता है पीने के लिए, जरूरत के आधे ही अस्पताल हैं, और जो हैं उनमें 50 प्रतिशत में डॉक्टर नहीं हैं। बेरोजगारों के पास रोजगार नहीं हैं। जिस व्यवस्था में रोज पांच किसान और 92 बच्चे मर रहे हों, जहां दो युवा रोज आत्महत्या कर रहे हों, ऐसी सत्ता को बदलाना जरूरी ही नहीं, बल्कि हर नागरिक की जिम्मेदारी भी है। आम आदमी पार्टी प्रदेश में इस लूट और भ्रष्टाचार के राज को खत्म करेगी और आम आदमी का राज लाएगी।

प्रदेश संगठन सचिव और इंदौर जोन के प्रभारी युवराज सिंह, प्रदेश संगठन सचिव एवं ग्वालियर जोन के प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ, उज्जैन जोन के प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह और आप युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी आदि ने भी इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

आशुतोष मेहर 9617818808
मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, उज्जैन

 

1)-विधानसभा-सागर
नाम- इन्द्रविक्रम सिंह
उम्र- 43 वर्ष
शिक्षा-BSC,MBA

वर्तमान में पार्टी के उज्जैन ज़ोन प्रभारी व प्रदेश PAC के सदस्य है । अन्ना आंदोलन से ही जुड़े रहे है, पार्टी के संस्थापक सदस्य, विभिन्न जिम्मेदारियों पर रहे है । पार्टी के सभी चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई है, पार्टी के एक कुशल संगठनकर्ता एवं वरिष्ठ नेता।

2)-विधानसभा- सबलगढ़
नाम-कर्नल उमेश वर्मा
उम्र – 47 वर्ष
शिक्षा- Indian Postal Services, B.E. HBTI, Kanpur

भारतीय सिविल सेवा में पोस्ट मास्टर जनरल के पद से स्वेच्छिक सेवानिवृत्त हुए,भारतीय सेना में भी कर्नल के पद पर पदस्त रहे है । सेवानिवृत्त होने के बाद से अपने गृह क्षेत्र सबलगढ़ में लगातार सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय है। भारतीय सिविल सेवाओं के दौरान राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री द्वारा मेघदूत पुरस्कार से भी सम्मानित हुए। क्षेत्र में एक चर्चित एवं लोकप्रिय आंदोलनकारी नेता की छवि।

3)-विधानसभा-धौहनी(अनुसूचित जनजाति)
नाम- दीपक कुमार पनिका
उम्र-35
शिक्षा-MA (Economics)

पूर्व जिला पंचायत सदस्य है, विंध्य क्षेत्र में पार्टी के एक मजबूत आदिवासी नेता । लगातार क्षेत्र में जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे है । कई आदिवासी संगठनों से भी जुड़ाव रहा है । क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित व शिक्षित आदिवासी नेता की छवि ।

4)-विधानसभा-पुष्पराजगढ़( अनुसूचित जनजाति)
नाम- लल्लन सिंह मरावी
उम्र- 65
शिक्षा- B.Ed, M.A (Geography)

वर्तमान में पार्टी के विधानसभा प्रभारी है । पुष्पराजगढ़ शासकीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद से सेवानिवृत्त हुए । सेवानिवृत्त होने के बाद पार्टी में जुड़कर लगातार सम्पूर्ण अनूपपुर जिले में संगठन का काम किया । विंध्य क्षेत्र में पार्टी के एक लोकप्रिय आदिवासी नेता, क्षेत्र में एक शिक्षित एवं संघर्षशील नेता की छवि ।

5)-विधानसभा-मुलताई
नाम-राहुल पंवार
उम्र-29
शिक्षा-M. Sc. (Chemistry)

वर्तमान में शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत एक NGO चला रहे है साथ ही एक कोचिंग का संचालन भी करते है जिसमे गरीब व आदिवासी छात्रों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है । क्षेत्र में एक शिक्षित युवा एवं सामाजिक कार्यकर्ता की छवि ।

6)-विधानसभा- मुड़वारा(कटनी)
नाम-एडवोकेट सुनील मिश्रा
उम्र-40
शिक्षा- BA,LLB

वर्तमान में पार्टी के खजुराहो लोकसभा सचिव व मुड़वारा विधानसभा प्रभारी,पिछले लंबे समय से पार्टी के बैनर तले जनता से जुड़े मुद्दों के लिए आंदोलन व अनशन करते रहे है । विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़ाव, क्षेत्र में एक संघर्षशील व आंदोलनकारी नेता छवि ।

7)-विधानसभा-सैलाना(अनुसूचित जनजाति)
नाम-पवन डोडियार
उम्र-31
शिक्षा- MBA

वर्तमान में पार्टी के रतलाम जिले के संयोजक है, लम्बे समय से पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । मालवा क्षेत्र में पार्टी के उभरते हुए युवा नेता । कई आदिवासी संगठनों से भी जुड़े रहे है । क्षेत्र में एक शिक्षित युवा आदिवासी नेता की छवि ।

8)-विधानसभा-आलोट(अनुसूचित जाति)
नाम- डॉ पूर्णिमा चौहान
उम्र-54
शिक्षा- BEMS

पिछले लंबे समय से पार्टी में जुड़ी रही है । उज्जैन जिले की एक प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता है, महिलाओं को साक्षर बनाने के उद्देश्य से सर्वहारा नामक एक NGO भी संचालित करती है । रविवास समाज संगठन में भी सक्रिय है । क्षेत्र में एक शिक्षित नेत्री की छवि ।

9)-विधानसभा- केवलारी
नाम- श्रवण कपूर
उम्र- 39
शिक्षा-MBA

पूर्व में पार्षद है,पिछले लंबे समय से केवलारी क्षेत्र में पार्टी की गतिविधियों को सक्रिय रूप से संचालित करते रहे है, सामाजिक संगठनों से भी जुड़ाव रहा है, वर्तमान में कलार समाज संगठन के जिला उपाध्यक्ष है ।केवलारी में एक शिक्षित नेता की छवि व महाकोशल क्षेत्र में पार्टी के उभरते हुए OBC नेता ।

10-विधानसभा-मऊगंज
नाम-जगजीवनलाल शुक्ल
उम्र-67
शिक्षा- B. Sc.

वर्तमान में पार्टी के मऊगंज विधानसभा प्रभारी है, पिछले लंबे समय से रीवा जिले में निरंतर रूप से पार्टी व संगठन का कार्य पूरी निष्ठा से कर रहे है, क्षेत्र में एक बुद्धिजीवी नेता के रुप में लोकप्रिय एवं मिलनसार व जमीनी नेता की छवि ।

11)-विधानसभा- खंडवा (अनुसूचित जाति)
नाम- सचिन एकनाथ तायड़े
उम्र- 41
शिक्षा-BA

खंडवा में पार्टी के मजबूत किसान नेता, सरल व्यक्तित्व व सौम्य स्वभाव के धनी, शहर में लम्बे समय से रक्तदान शिविर चला रहे है । क्षेत्र में एक ईमानदार नेता की छवि ।

12)-विधानसभा-बड़वाह
नाम-महावीर मंडलोई
उम्र- 40 वर्ष
शिक्षा- Diploma in Aptometry

वर्तमान में पार्टी के बड़वाह विधानसभा सचिव है, पिछले लंबे समय से पार्टी में जुड़कर संगठन का कार्य कर रहे है । विभिन्न सामाजिक संगठनों में भी महत्वपूर्ण पदों पर रहे है ।क्षेत्र में एक ईमानदार नेता की छवि ।

13)-विधानसभा-इंदौर 5
नाम-शैली राणावत
उम्र-44
शिक्षा – Diploma in Medical Counselling
वर्तमान में आप महिला शक्ति की प्रदेश उपाध्यक्ष व इंदौर ज़ोन की प्रभारी है एवं पार्टी की इंदौर 5 विधानसभा की प्रभारी भी है, क्षेत्र में लगातार जनता से जुड़े मुद्दों पर आंदोलन करती रहती है, क्षेत्र में एक आंदोलनकारी व जनता के लिए समर्पित नेत्री की छवि ।

14)-विधानसभा- इंदौर राऊ
नाम- विजय जाट
उम्र-40

वर्तमान में स्वतंत्र किसान युवा संगठन के प्रमुख है, पिछले दिनों प्रदेश में हुए किसान आंदोलन में इन्होंने व इनके संगठन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । इंदौर के ग्रामीण क्षेत्र में एक लोकप्रिय व कद्दावर किसान नेता ।

15)-विधानसभा- तराना(अनुसूचित जाति)
नाम- जसवंत कुन्देलवाल
उम्र-39

वर्तमान में पार्टी के तराना विधानसभा प्रभारी व उज्जैन जिला कार्यकारिणी सदस्य है ।पूर्व में तराना विधानसभा में ही सेक्टर प्रभारी भी रहे है । क्षेत्र में एक ईमानदार व आंदोलनकारी नेता की छवि ।

16)-विधानसभा-विजयपुर
नाम-आशुतोष चतुर्वेदी
उम्र- 47

वर्तमान में पार्टी के विजयपुर जिले के जिला सह सचिव है, श्योपुर जिले में पार्टी के एक मजबूत किसान नेता । विभिन्न किसान संगठनों से जुड़ाव रहा है । अखिल भारतीय मजदूर संगठन के जिला महामंत्री । क्षेत्र में एक आंदोलनकारी नेता की छवि ।

17)-विधानसभा- सांची
नाम- प्रमोद कुमार
उम्र-42

वर्तमान में पार्टी के सांची विधानसभा प्रभारी है, पिछले लंबे समय से सक्रिय रुप से रायसेन क्षेत्र में पार्टी के संगठन व आंदोलन के कार्यों को संचालित कर रहे है । क्षेत्र में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता व ईमानदार नेता की छवि ।

18)-विधानसभा- बड़नगर
नाम- राजेन्द्र पवार
उम्र-32

क्षेत्र में पार्टी के एक उभरते हुए लोकप्रिय युवा नेता, जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर लगातार संघर्ष करते रहते है । विधानसभा में एक आंदोलनकारी नेता की छवि ।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir