Scrollup

प्रेस रिलीज: 26 सितंबर 2018

आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने घोषित किए खुरई, चुरहट, उदयपुरा और तेंदूखेड़ा के प्रत्याशी

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कुल घोषित प्रत्याशियों की संख्या पहुंची 123

भोपाल, 26 सितंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की आठवीं सूची की घोषणा करते हुए खुरई, चुरहट, उदयपुरा और तेंदूखेड़ा के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। आठवीं सूची के 4 उम्मीदवारों (सूची संलग्न है) के साथ घोषित प्रत्याशियों की संख्या 123 हो गई है। पार्टी जल्द ही अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। इससे पहले भोपाल में 26 जून को पहली सूची, ग्वालियर में 6 जुलाई को दूसरी, छतरपुर में 30 जुलाई को तीसरी, भोपाल में 11 अगस्त को चौथी, जबलपुर में 18 अगस्त को पांचवी सूची, उज्जैन में 2 सितंबर को छठवीं सूची और छिंदवाड़ा में 11 सितंबर को सातवीं सूची के उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। पार्टी ने खुरई से सम्मान राजपूत, चुरहट से मनीष कुमार शर्मा, उदयपुरा से भक्तराज रघुवंशी और तेंदूखेड़ा से प्रेम नारायण कौरव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष और आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस को पहचान चुकी है। आम जनता की दुख तकलीफों को दूर करने की न तो इन दोनों ही पार्टियों की नीयत है और न ही इनके पास कोई नीति है। दोनों ही पार्टियां जनता को बांटने की राजनीति कर रही हैं और यह बात अब किसी से छुपी नहीं है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, भ्रष्टाचार, महंगाई, किसानी, बिजली, पानी जैसे मूलभूत मुद्दों पर भाजपा सरकार असफल रही है। वहीं कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में इन मसलों को हल करने की दिशा में कोई काम नहीं किया। दूसरी ओर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता के बुनियादी सवालों को महज 3 साल में न सिर्फ हल किया है बल्कि जनता का विश्वास भी अर्जित किया है। मध्यप्रदेश की जनता भी यह बात भलीभाँति जानती है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के रूप में व्यवस्था परिवर्तन के लिए तैयार है।

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की आठवीं सूची में शामिल उम्मीदवारों का परिचय
1) खुरई से सम्मान राजपूत
उम्र-32
शिक्षा- बीटेक (एनआईटी हमीरपुर)
पूर्व में पार्टी के खुरई विधानसभा सेक्टर प्रभारी व बीना विधानसभा के पर्यवेक्षक रहे हैं। पार्टी के गठन के वक्त एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में बड़ी नौकरी कर रहे थे, परंतु व्यवस्था परिवर्तन के प्रति समर्पण की वजह से नौकरी छोड़ पुन: अपने गृह क्षेत्र खुरई आ गए और आम आदमी पार्टी के संगठन निर्माण एवं आंदोलनो में सक्रिय भूमिका निभाते रहे, वर्तमान में जैविक खेती कर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे है। खुरई में पार्टी के एक लोकप्रिय युवा नेता व क्षेत्र में एक शिक्षित व ईमानदार नेता की छवि।

2) चुरहट से मनीष कुमार शर्मा
उम्र-39
वर्तमान में पार्टी के चुरहट विधानसभा प्रभारी हैं। पार्टी के गठन से लगातार पूर्णकालिक रूप से सक्रिय रहते हुए पार्टी की गतिविधियां चुरहट में चला रहे हैं। पिछले साल हुए छात्र संघ चुनावों में चुरहट क्षेत्र में विभिन्न कॉलेजों में पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस की अप्रत्याशित जीत में आपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। समाज सेवा के उद्देश्य से ही राष्ट्र निर्माण युवा संगठन भी चलते हैं। चुरहट में पार्टी के एक कद्दावर व प्रभावशाली नेता की छवि।

3) उदयपुरा से भक्तराज रघुवंशी
उम्र-35
वर्तमान में सरपंच हैं व सरपंच संघ के उदयपुरा ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं। क्षेत्र में जनता की समस्याओं को हमेशा उठाते रहे हैं। जनता के हक़ के लिए लड़ते हुए कई धरने, प्रदर्शन व आंदोलन भी किये। उदयपुरा में पार्टी के एक सक्रिय व प्रभावशाली किसान नेता । क्षेत्र में एक मिलनसार व ईमानदार युवा नेता की छवि ।

4) तेंदूखेड़ा से प्रेम नारायण कौरव
उम्र-46
वर्तमान में पार्टी के तेंदूखेड़ा विधानसभा प्रभारी हैं। पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों को तेंदूखेड़ा क्षेत्र में सक्रियता से संचालित कर रहे हैं। पिछले दिनों नरसिंहपुर में हुए NTPC किसान आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई। क्षेत्र के किसानों एवं विस्थापितों के लिए लगातार लड़ाई लड़ते रहे हैं। क्षेत्र में एक ईमानदार व कर्मठ नेता की छवि।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir