Scrollup

प्रेस रिलीज: 30 सितंबर 2018

आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने घोषित किए पार्टी के 8 और विधानसभा प्रत्याशी

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कुल घोषित प्रत्याशियों की संख्या पहुंची 130

भोपाल, 30 सितंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की नौवीं सूची की घोषणा करते हुए 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। नौवीं सूची के 8 उम्मीदवारों (सूची संलग्न है) के साथ घोषित प्रत्याशियों की संख्या 130 हो गई है। पार्टी जल्द ही अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। इससे पहले भोपाल में 26 जून को पहली सूची, ग्वालियर में 6 जुलाई को दूसरी, छतरपुर में 30 जुलाई को तीसरी, भोपाल में 11 अगस्त को चौथी, जबलपुर में 18 अगस्त को पांचवी सूची, उज्जैन में 2 सितंबर को छठवीं सूची और छिंदवाड़ा में 11 सितंबर को सातवीं सूची के उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। इसके बाद 26 सितंबर को पार्टी ने आठवीं सूची घोषित की थी।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष और आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता से बेहद डरी हुई है। यही वजह है कि आप के कार्यकर्ताओं का दमन किया जा रहा है। बिजावर में आज पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव और प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर की गिरफ्तारी प्रदेश सरकार की हताशा को सामने लाती है। असल में प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस को पहचान चुकी है। आम जनता की दुख तकलीफों को दूर करने की न तो इन दोनों ही पार्टियों की नीयत है और न ही इनके पास कोई नीति है। दोनों ही पार्टियां जनता को बांटने की राजनीति कर रही हैं और यह बात अब किसी से छुपी नहीं है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, भ्रष्टाचार, महंगाई, किसानी, बिजली, पानी जैसे मूलभूत मुद्दों पर भाजपा सरकार असफल रही है। वहीं कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में इन मसलों को हल करने की दिशा में कोई काम नहीं किया। दूसरी ओर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता के बुनियादी सवालों को महज 3 साल में न सिर्फ हल किया है बल्कि जनता का विश्वास भी अर्जित किया है। मध्यप्रदेश की जनता भी यह बात भलीभाँति जानती है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के रूप में व्यवस्था परिवर्तन के लिए तैयार है।

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की नौवीं सूची में शामिल उम्मीदवारों का परिचय

1)- विधानसभा- उज्जैन उत्तर
नाम- विनोद शर्मा
उम्र- 68
शिक्षा- Diploma (Mechanical Engineering)

वर्तमान में पार्टी के उज्जैन जिला संयोजक व उज्जैन उत्तर विधानसभा के प्रभारी है, भारत सरकार के दूरसंचार विभाग में उपमंडल इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त हुआ । सेवानिवृत्त होने के बाद से ही अन्ना आंदोलन में सक्रिय रहे तत्पश्चात पार्टी के गठन से भी पार्टी की गतिविधियों में निरंतर सक्रिय रहे है । उज्जैन शहर की एक प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था समन्वय परिवार की समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष भी है । शहर में एक वरिष्ठ,मिलनसार व ईमानदार नेता की छवि ।

2)-विधानसभा- हरदा
नाम- हरीश गुप्ता
उम्र- 47
शिक्षा- B.A, Diploma (Electrical Engineering)

वर्तमान में पार्टी के हरदा जिला वित्त सचिव है, इसके अतिरिक्त मध्यप्रदेश इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन नामक संस्था के प्रदेश संयोजक भी है । पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों में लगातार सक्रिय है । हरदा शहर में जनता से जुड़े मुद्दों को निरंतर उठाते रहे है व उनके लिए धरने,प्रदर्शन, आंदोलन करते रहे है । क्षेत्र में एक कर्मठ व ईमानदार नेता की छवि ।

3)-विधानसभा- देवास
नाम-सुनील ठाकुर
उम्र-48
शिक्षा- Diploma (Civil Engineering)

वर्तमान में पार्टी के देवास जिला सचिव है । इससे पूर्व लोकसभा चुनावों में पार्टी की ओर से देवास लोकसभा के चुनाव प्रभारी भी थे ।समाज सेवा के उपदेश्य से शहर में एक National Unity Group नामक सामाजिक संस्था भी संचालित करते है व साथ ही साथ देवास की नगर जनहित सुरक्षा समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी है । देवास शहर में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता । क्षेत्र में एक आंदोलनकारी नेता की छवि ।

4)- विधानसभा- ग्वालियर ग्रामीण
नाम- बलवीर सिंह बघेल
उम्र-36
शिक्षा- MA

पिछले लंबे समय से सामाजिक जीवन में है, क्षेत्र की जनसमस्याओं को निरंतर उठाते रहे है । चम्बल क्षेत्र में सक्रिय विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़े हुए है । क्षेत्र में एक उभरते हुए युवा नेता की छवि ।
(इन्हें पूर्व घोषित प्रत्याशी द्वारका सिंह हरसाना के स्थान पर घोषित किया जा रहा है)

5)- विधानसभा- नागदा खाचरोद
नाम- रतन सिंह पंवार
उम्र-45
शिक्षा- BCA

वर्तमान में पार्टी के नागदा-खाचरोद विधानसभा प्रभारी है । प्रदेश स्तर के खिलाड़ी रहे है, खेलों में कई खिताब भी अर्जित किये । उज्जैन संभाग की क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे है । पिछले लंबे समय से आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर नागदा औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों के अधिकारों के लिए सड़क से लेकर न्यायालय तक निरंतर लड़ाई लड़ रहे है । नागदा क्षेत्र के एक ईमानदार छवि वाले लोकप्रिय व स्थापित मजदूर नेता है ।

6)-विधानसभा- बागली (अनुसूचित जनजाति)
नाम-मौजीलाल अखड़िया
उम्र- 52

पूर्व में पार्टी के विधानसभा प्रभारी रहे है, पिछले 2 दशक से प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल जी के साथ नर्मदा बचाओ आंदोलन में सक्रिय रहे है । विस्थापितों के पुनर्वास के लिए व आदिवासियों के हक़ों के लिए लम्बी लड़ाइयां लड़ी, अनेकों धरने प्रदर्शन, आंदोलन किये । आदिवासी एकता परिषद, आदिवासी मोर्चा संगठन सहित विभिन्न सामाजिक व आदिवासी संगठनों से जुड़ाव रहा है । क्षेत्र में एक आंदोलनकारी व ईमानदार नेता की छवि व मालवा क्षेत्र में पार्टी के एक कद्दावर आदिवासी नेता ।

7)-विधानसभा- पेटलावद (अनुसूचित जनजाति)
नाम- रालु सिंह मेड़ा
उम्र-42

पूर्व में पार्षद रहे है, पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । ग्राम रक्षा समिति के पेटलावद तहसील अध्यक्ष भी है । पेटलावद क्षेत्र की गरीब आदिवासी जनता के अधिकारों के लिए निरंतर लड़ाई लड़ते रहे है । झाबुआ जिले में पार्टी के एक प्रभावशाली व लोकप्रिय आदिवासी नेता ।

8)- विधानसभा- कुरवाई (अनुसूचित जाति)
नाम- रामचरण अहिरवार
उम्र- 50

वर्तमान में पार्टी के कुरवाई विधानसभा प्रभारी है,पार्टी के गठन से ही पार्टी के संगठनात्मक व आंदोलनात्मक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । पूर्व में अहिरवार समाज के कुरवाई तहसील अध्यक्ष भी रहे है । कुरवाई के किसानों व मजदूरों के अधिकारों के लिए निरंतर संघर्षशील रहे है । विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़ाव है, क्षेत्र में एक वरिष्ठ व प्रभावशाली नेता की छवि ।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir