Scrollup

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने इंदौर समेत मांधाता, मूंदी, महेश्वर, मनावर में कीं जनसभाएं
नर्मदा विस्थापितों के लिए बड़ी घोषणाएं: आप की सरकार बनेगी तो छह महीने में विस्थापितों का होगा संपूर्ण पुनर्वास, जमीन की व्यवस्था कराई जाएगी, अन्याय को किया जाएगा दूर

इंदौर, 18 नवंबर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने नर्मदा के आसपास के क्षेत्र और इंदौर में पांच जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नर्मदा क्षेत्र के विस्थापितों के लिए बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर नर्मदा के विस्थापितों का छह महीने के भीतर संपूर्ण पुनर्वास किया जाएगा। साथ ही जमीन की व्यवस्था कराई जाएगी और उनके साथ हुए अन्याय को हर स्तर पर दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नर्मदा के विस्थापितों के लिए तीन दशक तक लड़ाई लड़ने वाले आलोक अग्रवाल आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसमें आम आदमी की जीत निश्चित है।

देर रात संजय सिंह ने इंदौर के मालवा मिल इलाके में जनसभा को संबोधित किया। इसके पहले उन्होंने मांधाता, मूँदी, महेश्वर और मनावर में आप प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया और रोड शो का नेतृत्व किया।
मालवा मिल क्षेत्र में इंदौर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रत्याशियों के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने वर्तमान राज्य एवं केंद्र सरकार की नीतियों एवं जनता हित में काम न कर पाने की विफलता सरकारों को जमकर आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो वादे जनता से किये थे उनको पूर्ण करने में पूर्णतः विफल रही है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टी वंशवाद के खिलाफ थी वही पार्टी वंशवाद की पक्षधर हो गई है एवं किसी भी वादे को पूरा करने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने पूरी अर्थव्यवस्था को तहस बर्बाद कर दिया है, पंद्रह लाख का वादा किया था, कालाधन वापिस लाने का वादा किया था, किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन एक भी वादे पर खरे नहीं उतरे अपितु चंद व्यापारी और उद्योगपति देश से जनता की मेहनत की कमाई के हजारों करोड़ रुपये लेकर देश छोड़कर भाग गए।

उन्होंने कहा कि नोटबन्दी से न आतंकवाद खत्म हुआ, न नक्सलवाद खत्म हुआ और न ही जाली नोट खत्म हुए अपितु उद्योग धन्दे पर विपरीत असर पड़ा और महंगाई आसमान छूने लगी। जनता का जीना दूभर हो गया है, देश मे असुरक्षा का वातावरण निर्मित हुआ है, आम आदमी गहन हताश में जी रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश ने एक जुमलेबाज प्रधानमंत्री को चुना है जिसे दिन रात झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं। देश मे विकास के नाम पर बस हजारों करोड़ की मूर्तियां बनी और शहरों के नाम बदले-इससे कैसे विकास होगा। बीजेपी की धर्मवाद एवं जातिवाद की राजनीति ने देश को बांटने का ही काम किया है। उन्हों ने विकास के नाम पर देश मे जातिवाद एवं असहिष्णुता को बढ़ावा ही दिया है।

उन्होंने शिवराज सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज माएँ बहनें सुरक्षित नहीं है, स्वतंत्रता की आवाज को दबा दिया जाता है, युवाओं के पास रोजगार नहीं है, सरकारी अस्पतालों की हालात जर्जर है, पच्चीस हजार सरकारी स्कूल बंद कर दिए, किसान आत्महत्या कारणों को मजबूर है और व्यापारी परेशान हैं। संजय सिंह ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों को भी बताया। उन्होंने लोगो से राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए अपील की।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

mp

Leave a Comment