Scrollup

प्रेस रिलीज : 15 सितंबर 2018

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा चुनावों को लेकर की बड़ी घोषणा

प्रदेश में की जाएगी संपूर्ण नशाबंदी और नशामुक्ति के लिए मुफ्त सलाह व उपचार की होगी व्यवस्था: आलोक अग्रवाल

दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई विशाल बाइक रैली, बापू नगर में हुई आम सभा

शराबबंदी के अलावा 52 सूत्री शपथ पत्र में वैट घटाने, जनप्रतिनिधियों के मानदेय और पत्रकार सुरक्षा पर भी घोषणाएं

भोपाल, 15 सितंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल ने स्थानीय बापूनगर में विधानसभा चुनावों को लेकर अपना 52 सूत्री शपथ पत्र जारी किया है। इसमें उन्होंने शराबबंदी, वैट, जनप्रतिनिधियों के मानदेय और पत्रकार सुरक्षा पर बड़ी घोषणाएं की है। उन्होंने बापू नगर में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो व्यवस्था परिवर्तन के अपने वायदे के मुताबिक प्रदेश में संपूर्ण शराबबंदी लागू की जागी। शपथ की संपूर्ण प्रति संलग्न है। इसी पहले श्री अग्रवाल ने इंदौर में 15 जुलाई को 30 सूत्री शपथ पत्र जारी किया था। उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न विशेषज्ञों और आम लोगों से रायशुमारी के बाद शपथ पत्र में 22 नए मुद्दे जोड़े गए हैं। अपनी पुरानी 30 घोषणाओं के साथ इन नए वादों को भी आम आदमी पार्टी पूरा करेगी।

इससे पहले आप के प्रदेश अध्यक्ष और दक्षिण-पश्चिम विधानसभा के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में शबरी नगर से बापू नगर तक बाइक रैली निकाली गई। बाइक रैली शबरी नगर से शुरू होकर नेहरू नगर चौराहा, भदभदा चौराहा, पीएंडटी चौराहा, भारत माता चौराहा, जवाहर चौक, न्यू मार्केट गुरुद्वारा, नानके पेट्रोल पंप, रेडक्रॉस अस्पताल, पंचशील नगर, माता मंदिर चौराहा, अंबेडकर नगर से होते हुए बापू नगर पहुंची जहां सभा का आयोजन किया गया। सभा में श्री अग्रवाल ने अपने अपना 52 घोषणाओं का शपथ पत्र जारी करते हुए उक्त शराबबंदी, वैट घटाने, जनप्रतिनिधियों के मानदेय और पत्रकार सुरक्षा के संबंध में उक्त घोषणाएं कीं।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में शराब व नशे के भयावह प्रभाव सामने हैं। महिला अत्याचारों की बढ़ोत्तरी में शराब एक बड़ी वजह हैं। युवाओं पर इसका दुष्प्रभाव बढ़ रहा है। नशे के कारण सड़क हादसे और अन्य दुर्घटनाएं भी सामने आईं है और अपराधों में भी इजाफा हुआ है। इन सब वजहों को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में संपूर्ण नशाबंदी का फैसला लिया है। साथ ही नशा पीडि़त लोगों की नशामुक्ति के लिए मुफ्त सलाह और उपचार की व्यवस्था भी की जाएगी। इसे अलावा उन्होंने महंगाई को कम करने के लिये पेट्रोल व डीजल पर वैट घटाने और चुने हुए प्रतिनिधियों को मानदेय में बढ़ोत्तरी का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत के सभी चुने हुए प्रतिनिधियों के लिए सम्मानजनक मानदेय दिया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य को 30,000 रु प्रति माह, जनपद पंचायत सदस्य को 25,000 रु प्रति माह, पार्षद और सरपंच को 20,000 रु प्रति माह, उपसरपंच को 10,000 रु प्रति माह और पंच को 5,000 रु प्रति माह का मानदेय दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने निर्भीक व स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए पत्रकारों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए कड़ा कानून बनाने और उन्हें अन्य सभी सुविधायें देने का भी वादा किया।

अपने शपथ पत्र में श्री अग्रवाल ने भ्रष्टाचार, महंगाई, किसानी, बिजली, युवा/रोजगार, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला, आदिवासी, नशाबंदी, उद्योग व व्यवसाय, आवास, परिवहन, पत्रकार सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, चुने हुए प्रतिनिधियों को मानदेय, पेंशन, कर्मचारी और विस्थापन को लेकर 51 वादे किए हैं। यह वादे उन्होंने स्टॉम्प पेपर के जरिये किए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर सरकार बनने के बाद भी आम आदमी पार्टी की और से यह काम नहीं किए जाते हैं, तो प्रदेश का कोई भी नागरिक इस शपथ पत्र के जरिये अदालती कार्रवाई के तहत उन्हें कठघरे में खड़ा कर सकता है।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir