Scrollup

प्रेस रिलीज: 19 सितंबर 2018

दिल्ली की तर्ज पर मध्य प्रदेश में आप शुरू करेगी डोर टू डोर कैंपेन: गोपाल राय

भाजपा-कांग्रेस से त्रस्त जनता को मजबूत विकल्प देना हमारी जिम्मेदारी: आलोक अग्रवाल

आम आदमी पार्टी के अब तक घोषित 119 प्रत्याशियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

भोपाल, 19 सितंबर। आम आदमी पार्टी के अब तक घोषित 119 विधानसभा प्रत्याशियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 19 सितंबर को भोपाल स्थित नर्मदीय भवन में शुरू हुआ। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, जबकि प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल प्रशिक्षण शिविर ने शिविर की अध्यक्षता की। प्रशिक्षण शिविर के दौरान विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के प्रचार की रणनीति और अब तक के कार्यक्रम की जानकारी ली गई और उन्हें आगामी रणनीति के जरिये सघन प्रचार करने की रूपरेखा दी गई। प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के विधानसभा वार कार्यक्रमों का ब्यौरा रखा गया।

प्रत्याशियों को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर मध्य प्रदेश में बदलाव के लिए डोर टू डोर अभियान आम आदमी पार्टी शुरू कर रही है। इसकी तैयारी के लिए यह प्रशिक्षण शिविर बुलाया गया है। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार जा रही है और कांग्रेस ने आम जनता को बार बार ठगा है। इसलिए आम आदमी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानी, रोजगार, सुरक्षा आदि के क्षेत्रों में काम करेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टी के बारे में जानकारी पहुंचाना, चुनाव चिन्ह पहुंचाना और हम ईमानदारी से काम करेंगे, इसकी जानकारी देना अहम होता है। आम आदमी पार्टी के साथ यह समस्या नहीं है। आज प्रदेश में आम आदमी पार्टी को सभी जानते हैं, चुनाव चिन्ह झाडू से भी सभी परिचित हैं और दिल्ली में हमारी सरकार ने जिस तरह काम किया है, उससे आम लोगों को यह भरोसा है कि पार्टी जनता के हित में काम करेगी। मध्य प्रदेश एक बड़ा राज्य है और हमें घर-घर तक अपने वादों को और काम को पहुंचाना है, उसकी रणनीति के लिए यह शिविर आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का काम लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगारी आदि की गारंटी करना है, लेकिन मध्य प्रदेश में लोगों को जाति, धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है, इससे साफ है कि भाजपा सरकार डरी हुई है और उसके पास बताने के लिए कोई काम नहीं है।

प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने मुख्य वक्तव्य के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव की चुनौतियों और रणनीति का खाका प्रस्तुत किया। उन्होंने अपने आरंभिक वक्तव्य से प्रत्याशियों में जोश भरते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 14 सालों में प्रदेश को लूट और भ्रष्टाचार दिया है। लोग भाजपा सरकार से नाराज हैं और कांग्रेस को भी विकल्प के रूप में नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए प्रदेश में स्वच्छ और ईमानदार सरकार देना आम आदमी पार्टी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा है। कर्ज के कारण मध्य प्रदेश में 5 किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में अतिरिक्त उत्पादन होने के बावजूद बिजली देश में सबसे महंगी है और यही नहीं 43 लाख घरों में आज भी बिजली नहीं पहुंची है। प्रदेश में शिक्षा का हाल भी बदहाल है। 50 प्रतिशत से ज्यादा बच्चे फेल हो रहे हैं। 25 हजार से ज्यादा सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 90 प्रतिशत स्कूलों में बिजली नहीं है। आठवीं कक्षा के बच्चे 1-9 तक के अंकों को नहीं पहचान पाते हैं। 40 लाख घरों की महिलाओं को एक किमी दूर से पानी लाना होता है। प्रदेश में जितनी जरूरत है, उसके आधे ही अस्पताल हैं, और जो हैं उनमें भी 50 प्रतिशत में डॉक्टर नहीं हैं। 92 बच्चे रोज कुपोषण के कारण मौत के मुंह में समा जाते हैं। प्रदेश में 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है। 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। प्रदेश में नौकरियों की कमी के कारण हर रोज औसतन दो युवा आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश के बुजुर्गों को महज 300 रुपए पेंशन दी जाती है, जो अन्य प्रदेशों की तुलना में बेहद कम है। इस लूट और भ्रष्टाचार की सरकार को उखाड़कर प्रदेश में आम आदमी का राज स्थापित करना है।

सभी घोषित प्रत्याशी और प्रदेश नेतृत्व हुआ शामिल प्रशिक्षण शिविर में
आम आदमी पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल के अलावा राष्ट्रीय आईटी सेल के प्रमुख अरविंद झा, प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर, प्रदेश संगठन मंत्री और भोपाल एवं रीवा जोन के प्रदेश संगठन सचिव पंकज सिंह, प्रदेश संगठन सचिव एवं ग्वालियर जोन के प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ, उज्जैन जोन के प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह, प्रत्याशी चयन समिति की प्रभारी चित्तरूपा पालित, आप युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी समेत अन्य प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के साथ अब तक घोषित सभी प्रत्याशी शामिल हुए।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir