Scrollup

प्रेस रिलीज: 17 नवंबर 2018
नीति की नकल कर सकती है भाजपा, नीयत कहाँ से लाएगी: आलोक अग्रवाल
मध्य प्रदेश में डोर स्टेप डिलीवरी का वादा दिल्ली की आप सरकार की नकल
राजनीति बदलने आये हैं मतदान के पहले ही दिख रहा है आप का असर: आलोक अग्रवाल

भोपाल, 17 नवंबर। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की ऐतिहासिक डोर स्टेप डिलीवरी की पहल को भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जगह दी है। यानी अगर भाजपा की सरकार बनी तो वादा किया गया है कि दिल्ली सरकार की सभी सरकारी सेवाओं को नागरिकों के घर तक पहुँचाया जाएगा। हालांकि आप ने पहले ही अपने शपथ पत्र में डोर स्टेप डिलीवरी को मध्यप्रदेश में करने का वादा किया है, जिसकी 50 लाख प्रतियां बांटी जा चुकी हैं।

आप के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने इसे बदलाव की राजनीति की जीत करार देते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी ने शुरू से भारतीय राजनीति में रचनात्मक बदलाव लाने का काम किया है। जिस काम को भाजपा एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाकर बन्द करना चाह रही थी, वही बात अपने मध्य प्रदेश के घोषणा-पत्र में डालना दिखता है कि नए विचार और ऊर्जा सिर्फ़ आम आदमी पार्टी में हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस फैसले को लागू करने के लिए नीयत भी होनी चाहिए, जो सिर्फ आम आदमी पार्टी के पास है।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने शपथ पत्र में दूसरे नंबर पर डोर स्टेप डिलीवरी में रखा है और इसका व्यापक प्रचार होने पर दवाब में भाजपा ने ये फैसला लिया है। लेकिन इनकी नीयत इसे लागू करने की नहीं है, क्योंकि ये शपथ पत्र पर अपनी घोषणाएं नहीं दे रहे।


उन्होंने कहा कि मतदान के पहले ही आप के कदमों को अन्य दल अपने एजेंडे में शामिल कर रहे हैं ये राजनीति को बदलने के हमारे उद्देश्य की जीत है। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिन पहले मध्य प्रदेश में स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र के जरिये हमने सबसे पहले घोषणाओं को कानूनी रूप से बाध्य बनाने की पहल की थी। इस कदम को भी छत्तीसगढ़ में अजित जोगी ने अपनाया है और पार्टी का घोषणा पत्र शपथ पत्र पर दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने डोर स्टेप डिलिवरी की पहल को जगह दी है ये अच्छी बात है, लेकिन उसे ये घोषणा शपथ पत्र पर करनी चाहिए ताकि नागरिकों के पास कानूनी प्रक्रिया का भी विकल्प हो, क्योंकि भाजपा की कथनी और करनी में कोई मेल नहीं है।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir