Scrollup

प्रेस रिलीज: 15 अगस्त 2018

72वें स्वतंत्रता दिवस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने शहर के विभिन्न हिस्सों में किया झंडारोहण

शहीदों के सपनों के भारत का निर्माण करना हर नागरिक की जिम्मेदारी, इसके लिए लें संकल्प: आलोक अग्रवाल

सुभाष नगर, चूना भट्टी, जहांगीराबाद, कोहेफिजा, गोविंदपुरा, अंबेडकर मैदान आदि में आयोजित किए कार्यक्रम

भोपाल, 15 अगस्त। आम आदमी पार्टी की ओर से 72वें स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल समेत प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने शहर के विभिन्न हिस्सों में आयोजित कार्यक्रम दौरान झंडारोहण किया। प्रदेश कार्यालय में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके अलावा भोपाल की मध्य विधानसभा, दक्षिण पश्चिम विधानसभा, उत्तर विधानसभा एवं गोविंदपुरा क्षेत्र आदि में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। सबसे पहले सुभाष नगर स्थित प्रदेश कार्यालय में झंडारोहण कार्यक्रम हुआ। इसके बाद दक्षिण पश्चिम विधानसभा में चूना भट्टी के पास, मध्य विधानसभा में जहांगीराबाद में चरक हॉस्पिटल के पास, उत्तर विधानसभा में कोहिफिजा स्थित पार्टी कार्यालय में, गोविंदपुरा के चांदबाड़ी और अर्जुन नगर में एवं दक्षिण पश्चिम विधानसभा के अंबेडकर मैदान के करीब झंडारोहण किया गया। इस दौरान आम लोगों और बच्चों के बीच मिठाई वितरित की गईं। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने बच्चों को झंडे दिए।

प्रदेश कार्यालय में झंडारोहण के बाद आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और दक्षिण-पश्चिम विधानसभा से पार्टी के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस भारत का सबसे बड़ा पर्व है। यह आजादी हमें लाखों लोगों की कुर्बानी के बाद मिली है। उन्होंने बापू और भगत सिंह को याद करते हुए कहा कि गांधी जी ने सारा जीवन इस आाजादी के लिए लगा दिया, भगत सिंह ने 23 साल की उम्र में हंसते हंसते फांसी का फंदा चूम लिया। उन्होंने एक ऐसे भारत का सपना देखा था जिसमें सभी के लिए रोजी, रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, रोजगार, सुरक्षा होगी और हम सभी अमन चैन से, प्रेम से रहेंगे।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आज आजादी के 71 साल बाद का भारत हमारे शहीदों के सपनों का भारत नहीं है। आज भ्रष्टाचार ऊपर से लेकर नीचे तक फैला हुआ है। आज हमारे लोगों को आम सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं। महिलाओं का सम्मान नहीं है। इन हालात के लिए अभी तक की व्यवस्था जिम्मेदार है। इस व्यवस्था को बदलना होगा। तभी हमारे शहीदों के सपने पूरे हो सकते हैं।

उन्होंने प्रदेश वासियों से, खासकर युवाओं से अपील की कि शहीदों के सपने को पूरा करने के लिए हम सब मिलकर एक ऐसे देश का निर्माण करें, जिसमें कोई भ्रष्टाचार न हो, सभी लोगों को रोजी, रोटी, कपड़ा, पानी, स्वास्थ्य शिक्षा मिल इसके। जिसमें युवाओं के लिए रोजगार होगा, किसानों के लिए फसल का पूरा दाम होगा, महिलाओं का सम्मान होगा, एक ऐसा देश जिसमें हम सब प्रेम से, भाईचारे से रह सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम सबको संकल्प करना होगा, उस सपने को पूरा करने के लिए, सबको तैयार रहना होगा। इसके लिए कुछ भी त्याग करने के लिए भी तैयार रहना होगा। उन्हों कहा कि हम सबने संकल्प लिया तो जरूर यह सपना जो हमारे लाखों शहीदों ने देखा था, वह पूरा होगा।

विभिन्न झंडारोहण कार्यक्रम में श्री अग्रवाल के अलावा आईटी एवं सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय प्रमुख अरविंद झा, प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह, प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी, भोपाल लोकसभा प्रभारी नरेश दांगी, मध्य विधानसभा के प्रत्याशी फराज खान, उत्तर विधानसभा प्रभारी जुबैर खान, नरेला विधानसभा प्रभारी रेहान जाफरी, गोविंदपुरा विधानसभा प्रभारी मनोज पाल, लोकसभा सह सचिव फहीम कुरैशी, हाशिम अली, भोपाल जोन के सह सचिव अरविंद शर्मा समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir