Scrollup

Date 3 June 2017

AAP ने दिया चुनाव आयोग, BEL और ECIL को अपने ईवीएम चैलेंज में हिस्सा लेने का निमंत्रण
 
आम आदमी पार्टी ने लॉंच किया अपना ईवीएम चैलेंज, पार्टी वेबसाइट पर होगा रजिस्ट्रेशन
 
 
आदमी पार्टी ने शनिवार को अपना ईवीएम चैलेंज लॉंच किया। जिसमें आम आदमी पार्टी ने देश-विदेश के सभी ईवीएम एक्सपर्ट, इंजीनियर्स और कोई भी जानकार जिसे लगता है कि वो हूबबू चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के मुताबिक ही हमारी ईवीएम को भी टैम्पर करके दिखा दे। आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग, BEL और ECIL को भी इस चैलेंज के लिए चिठ्ठी लिखकर निमंत्रण भेजा है। चैलेंज में नाम दर्ज़ कराने के लिए पार्टी की वेबसाइट पर लिंक मौजूद है जिसमें जाकर इस चैलेंज के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
 
पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रैस कॉंफ्रैंस में बोलते हुए आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी अपने ईवीएम चैलेंज को लॉंच कर रही है, हमने विधानसभा में अपनी जिस मशीन से डैमो करके दिखाया था, वो मशीन टैम्परेबल है और हम उसे डीकोड करके सामने रख देंगे, हम चुनौती देते हैं कोई भी हमारी मशीन को सिर्फ़ बटन दबाकर या किसी फ़ोन या रेडियो तरंग के यंत्र से हैक करके दिखा दे, हमारी मशीन में वोटों की अदला-बदली करके दिखा दे।
 
इसके लिए हमने पार्टी वेबसाइट पर लिंक पोस्ट कर दिया है जिसके माध्यम से इस चैलेंज के लिए कोई भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। हमने इस चैलेंज के लिए चुनाव आयोग, BEL और ECIL को भी निमंत्रण भेजा है ताकि वे भी अपने एक्पर्ट के साथ आएं और हमारी मशीन को हैक करके दिखाएं। शर्त यह होगी कि ईवीएम को उन्हीं शर्तों के मुताबिक हैक करना होगा जो शर्तें चुनाव आयोग ने अपनी मशीन के लिए रखी हैं। 

sudhir